Menu

धातु मूर्ति पर जीएसटी 18 से 12 प्रतिशत होने पर व्यापारियों में ख़ुशी की लहर

Published: September 23, 2017 at 9:02 pm

nobanner
Print Friendly, PDF & Email

वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- ब्रास स्टेच्यू एण्ड आर्टवेयर सप्लायर एसोसियेन कार्यकारिणी की एक बैठक विपिन बिहारी गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में बताया गया कि 9 सितम्बर को जीएसटी काउन्सिल ने धातु मूर्ति पर 18 प्रतिशत जीएसटी से 12 प्रतिशत जीएसटी लागू करने के लिए संस्तुति प्रदान की थी। किन्तु कोई अधिसूचना जारी ना हो पाने के कारण व्यापारी भ्रम की स्थिति में थे। अधिसूचना आने के बाद मूर्ति व्यापारियों में हर्ष का वातावरण छा गया है, सभी मूर्ति निर्माता एवं सप्लायर्स अपनी बिक्री को लेकर उत्साहित हैं।

बैठक का संचालन करते हुए महामन्त्री मोहित अग्रवाल ने बताया कि हमने जीएसटी अधिकारियों से सम्पर्क किया गया था किन्तु कोई निष्कर्ष नहीं निकला। कृष्ण कुमार ने बताया कि खरीददार समाचार पढ़कर 12 प्रतिशत की मांग कर रहे थे किन्तु अधिसूचना न होने के कारण विक्रेता भ्रम की स्थिति में थे।

मीडिया प्रभारी कपिल वार्ष्णेय ने बताया कि यह त्योहारी सीजन का समय है, इस समय मूर्तियों की मांग अधिक रहती है किन्तु जीएसटी के कारण व्यापारी खास कर सप्लायर, सप्लाई करने में असुविधा का अनुभव कर रहे थे। और उन्हें हानि उठानी पड़ी।

उपाध्यक्ष संजीव गुप्ता ने बताया कि पिछले 15 दिनों से इस भ्रम की स्थित के कारण मूर्तियों की बिक्री पर बहुत प्रभाव पड़ा। क्योंकि हर व्यापारी या तो 12 प्रतिशत का बिल मांग रहा था या अधिसूचना नहीं आ जाती तब तक हम माल नहीं खरीदेंगे। उन्होंने बताया कि इस भ्रम के कारण पिछले त्योहारी सीजन के मुकाबले इस वर्ष चौथाई बिक्री भी नहीं हुई।

बैठक में प्रमुख रूप से संरक्षक आशोक यादव, सुशील मित्तल, जनसम्पर्क अधिकारी योगेश गुप्ता, सदस्य संजीव गुप्ता, देवदत्त शर्मा, धर्मेन्द्र अग्रवाल, राजेश शर्मा, निपेन्द्र, राहुल गुप्ता, दिनेश यादव, संदीप गुप्ता, विनीत गुप्ता, मनोज अग्रवाल, मौहम्मद कमरुद्दीन आदि उपस्थित थे।




Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>