Menu

अलीगढ़ : डॉ. भीमराव अम्बेडकर विवि के उपकुलपति का छात्रों ने किया घेराव

Published: September 11, 2017 at 9:07 pm

nobanner
Print Friendly

वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- ज्ञान महाविद्यालय में स्थापना दिवस पर आये डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के उपकुलपति अरविन्द दीक्षित का वापस जाते समय दर्जनों छात्रों ने गाड़ी को रोककर जबरदस्त विरोध किया।

आगरा विश्वविद्यालय के उपकुलपति द्वारा लागू किए गए सिर्फ एक ही विषय में पुनः परीक्षा दिए जाने एवम पूर्व में पुनः परीक्षा में अनुत्तीर्ण होने पर भी एक बार और परीक्षा देने की अनुमति को समाप्त करने के नियम के विरोध में एक ज्ञापन भी सौंपा। उप कुलपति ने छात्रों की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया। कुलपति के जाने के पश्चात छात्रों की ज्ञान महाविद्यालय के प्रशासन से भी तीखी नोकझोंक हुई।

छात्र नेता आदित्य पंडित ने कहा कि आगरा विश्वविद्यालय के उपकुलपति हिटलर और मुसोलिनी की विचारधारा का अनुसरण करते हुए अपने मनमाने फैसलों को लागू कर हजारों-लाखों छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। यह खिलवाड़ किसी भी कीमत पर बरदास्त नहीं किया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर एक विशाल आंदोलन किया जाएगा। उपकुलपति की तानाशाही की शिकायत महामहिम राज्यपाल से कल की जाएगी। यदि इसी प्रकार उपकुलपति के मनमाने फैसले लागू होते रहे तो जल्द ही आगरा विश्वविद्यालय का परिणाम 5 से 10% रह जाएगा।

वहीं ज्ञान महाविद्यालय के पूर्व छात्र विशाल वार्ष्णेय ने मीडिया को जानकारी देते हुये बताया कि ज्ञान महाविद्यालय के अन्दर सन् दो हजार तेरह की बीकॉम प्रथम वर्ष की मार्कशीट का कुछ अभी तक अता पता नहीं हैं, जब कि और कॉलेजों में बीकॉम की मार्कशीट आ गयीं हैं।

इस अवसर पर विशाल देशभक्त, हर्षद भारतवंशी, विनय श्रीवास्तव, रवि भारद्वाज, हनी यादव, राहुल यादव, विक्रम, लालू, विकास, गोपाल कुमार, अजय सिंह, प्रमोद शर्मा, रवि ठाकुर, विजय सहित दर्जनों छात्र उपस्थित रहे।




Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>