Menu

नगर निगम ने शुरू किया “संकल्प से सिद्धि” अभियान, स्वच्छता और जागरूकता के लिये निकाली महारैली

Published: August 12, 2017 at 7:17 pm

nobanner
Print Friendly

वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- स्वतन्त्रता  दिवस के अवसर पर भारत सरकार के निर्देश पर शहर में स्वच्छता का दीप जलाने के लिये निंरतर प्रयासरत नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने शहरवासियों के दिलों में स्वच्छता और शहर को स्मार्ट बनाने में अपना योगदान करने की अलाप जलाने के लिये “संकल्प से सिद्धि” अभियान शुरु किया। अभियान का मुख्य उदेश्य बच्चों से बड़ों तक हर किसी को स्वच्छता के प्रति उनके कर्तव्यों को याद दिलाना है। अपनी इसी मुहिम को लेकर नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने महानगर के रामघाट रोड रामबाग गली-02 स्थित माॅडर्न पब्लिक स्कूल में पहुॅचकर बच्चों को जागरूक किया।

नगर आयुक्त ने कहा कि यदि किसी स्कूल में 500 से 600 बच्चें पढ़ते है तो उन बच्चों के माध्यम से 5000 से 10000 लोग प्रत्येक स्कूल से जुड़े रहते है। उन्होनें माॅडन पब्लिक स्कूल में बच्चों को स्वच्छता और घर में ही आसान तरीके अपनाकर घर में ही कूड़े का निस्तारण करने की प्रक्रिया को समझाया। नगर आयुक्त सन्तोष कुमार शर्मा ने बच्चों को सम्बोधित करते हुये कहा कि अपने शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के संकल्प से ही सच्ची सिद्धि प्राप्त होगी।

महापौर शकुन्तला भारती ने कहा कि नगर निगम ने अपने सार्थक प्रयासों के बल पर शहर को स्मार्ट शहरों में शामिल तो करा दिया है लेकिन अब शहर को स्मार्ट बनाने की जिम्मेदारी शहरवासियों की है।

विधायक कोल अनिल पाराशर ने नगर आयुक्त की संकल्प से सिद्धि अभियान की सराहना करते हुये कहा कि शहर के प्रत्येक नागरिक को अपने शहर को स्वच्छ और स्मार्ट बनाने के लिये संकल्प लेना होगा। श्री पाराशर ने कहा कि घर, सड़क, नाले-नालियों की सफाई के लिये सिर्फ नगर निगम ही उत्तरदायी नहीं है, सफाई को बनाये रखने के लिये हमारा भी दायित्व है।

जागरूकता गोष्टी के उपरान्त जागरूकता महारैली को कोल विधायक अनिल पाराशर, महापौर शकुन्तला भारती, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ कुलदीप कुमार, पार्षद विनोद दिवाकर ने संयुक्त रूप से हरी झण्डी दिखाया और रैली में शामिल होकर पूरे रामघाट रोड, स्वर्ण जंयती नगर, क्षेत्रवासियों को सफाई के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया।

महारैली में कोल विधायक अनिल पाराशर, महापौर शकुन्तला भारती, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ कुलदीप कुमार, पार्षद विनोद दिवाकर, लाइवस्टाॅक व सोशल वेलफेयर डवलपमेंट सोसायटी की अध्यक्ष गार्गी उपाध्याय, किरन शर्मा, महेश चन्द्र, मैनेजर जवाहर माॅडर्न स्कूल जवाहर बघेल, शहीद रजा, कमरूजजफर, सुधीर कुमार, नगर निगम से कर अधीक्षक राजेश गुप्ता, सभापति यादव, संजय सक्सैना, धर्मवीर सिंह, एहसन रब, संदीप जोशी आदि थे।




Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>