Menu

रेलवे रोड़ हत्याकांड में मुआवजे की मांग को लेकर पुलिस पर पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

Published: August 11, 2017 at 8:35 pm

nobanner
Print Friendly

वीपीएल न्यूज़, अलीगढ़- थाना कोतवाली इलाके में ऊपर कोट स्थित जामा मस्जिद से जुमा की नमाज अता होने के बाद आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी करते पुलिस पर जबरजस्त पथराव कर दिया। जिसमें कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। रेलवे रोड पर हुए दोहरे हत्याकांड में मुआवजे और नौकरी की मांग करते हुए कुछ लोगों ने उपद्रव करना शुरू कर दिया। जिससे मामला बढ़ गया। मौके पर पीएसी और आरएएफ ने स्थिति को संभाल लिया है। डीएम, एसएसपी सहित जिले के आला अधिकारियों ने मौका मुआयना किया। उन्होंने कहा कि स्थति बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जायेगा।

आपको बताते चले कि अलीगढ़ के रेलवे रोड पर गत सोमवार की प्रातः आपसी विवाद के चलते सराय बैरागी निवासी वसीम उर्फ भीम और उसके छोटे भाई आशू की सुरेश सैनी कचौड़ी वाले ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी सुरेश को उसी दिन गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त पिस्टल भी बरामद कर ली थी और सुरेश को जेल भेज दिया गया।

पुलिस प्रशासन माहौल को शान्त बनाये रखने को सतर्क था, लेकिन कुछ संगठन इस घटना को लेकर विरोध करते हुए मृतकों के परिजनों केा 50 लाख का मुआवजा और नौकरी की मांग कर रहे थे। ऊपरकोट स्थित जामा मस्जिद में जुमा की नमाज अता करने के बाद लोग निकलने लगे, तभी कुछ लोगों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि पुलिस के आश्वासन के बाद भी भीड़ शान्त नहीं हुई और इसके बाद अचानक पथराव शुरू हो गया। इस पथराव में करीब आधा दर्जन पुलिस कर्मी व अन्य लोग घायल हो गये। स्थिति गम्भीर देख पुलिस पीएसी और आरएएफ ने बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा और आश्रु गैस के गोले छोडे। इसके बाद स्थिति को काबू किया गया। तनाव पूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

ऊपरकोट पर हुए हंगामे, पथराव की जानकारी होने पर डीएम ऋषिकेश भाष्कर यशोद और एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेय मौके पर पहुॅचे। उन्होंने बताया कि स्थिति को नियंत्रण कर बाजार खुलवाने का प्रयास किया जा रहा है, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, माहौल बिगाड़ने वालों को किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जायेगा।

Leave a Comment

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>